महज़ 20,000 के बजट में संपन्न हुई यह शादी आख़िर क्यों दीपिका, प्रियंका और अंबानी से बेहतर है

यदि आपसे कहा जाये कि कोई ऐसी शादी ढूँढें जहां मेहमानों को मेनू, सजावट, या उन्हें मिले आतिथ्य से असंतोष न होना पड़ा हो, तो यह सच में बेहद चुनौतीपूर्ण होगा। आप कितनी भी ख़ातिरदारी कर लें कोई-न-कोई असंतुष्ट तो रह ही जाते हैं। इस असंतोष का बजट से कोई लेना-देना नहीं होता। सामान्य तौर पर, ऐसा करके लोग मेजवानों द्वारा महीनों से की जा रही मेहनत की उपेक्षा कर देते हैं।

यहां तक कि सबसे असाधारण शादियों में भी मेहमान की असंतुष्टि उतनी ही पुरानी है जितनी शादियों की परंपरा।

भारत में हाल के महीनों में कई हाई बजट शादियाँ हुई, जहाँ कपड़ों पर करोड़ों खर्च किए गए, तो देश के अलग-अलग शहरों में नए जोड़ों ने रिसेप्शन पार्टियाँ रखी। सजावट से लेकर उसके कवरेज पर भी करोड़ों खर्च हुए। सोशल मीडिया पर हमारी टाइमलाइन भी हफ्तों तक इन्हीं ख़बरों से भरी रही लेकिन इसी बीच बॉर्डर पार पाकिस्तान से एक ऐसी शादी की ख़बर आई जो समाज को एक अलग ही सीख दे गई।

qkreebmq7wrvg9wfa8wbdd5jbkhspzuj.png

रिजवान नाम का यह शख्स ट्विटर पर अपनी छोटी बजट की शादी के बारे में पोस्ट किया और देखते ही देखते यह वायरल हो गया। उन्होंने केवल उन लोगों को अपनी शादी में आमंत्रित किया, जो उन्हें जीवन के नए चरण में प्रवेश करते हुए देख बेहद खुश थे। महज़ 20,000 रुपये के बजट के साथ उन्होंने अपने टैरेस पर इस मांगलिक कार्यक्रम को संपन्न किया। फोटोग्राफर के सामने तरह-तरह पोज़ में फ़ोटो क्लिक करवाने की बजाय उन्होंने अपना सारा समय अपने प्रियजनों के साथ बिताया।

यहाँ पढ़ें पूरा पोस्ट 

याद रखें, दोस्तों। एक दिन के सेलिब्रेशन में करोड़ों रुपये खर्च करने के बजाय अपने वित्त का उपयोग आवश्यक चीजों में करें। बात यह है कि जिन लोगों से आप प्यार करते हैं और जो आपसे प्यार करते हैं, उनके साथ अच्छा समय बिताना है। उस पर ध्यान केंद्रित करें और बहु-करोड़ शादियों के आस-पास प्रचार से भ्रम न पालें।

आप अपनी प्रतिक्रिया नीचे कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं और इस पोस्ट को शेयर अवश्य करें 

Share This Article
1678